1st Floor, ManiBhadra Avenue, Nr.Jivaraj Overbridge, Shymal Cross Roads, Ahmedabad
स्त्री रोग विशेषज्ञ
चाहे आप मासिक धर्म, पैल्विक दर्द के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हों या विशेषज्ञ परिवार नियोजन सलाह की आवश्यकता हो, हमारी टीम आपके लक्षणों को कम करने और आपके लिए सही निर्णय लेने में मदद करने का प्रयास करेगी।

स्त्री रोग महिला प्रजनन प्रणाली का अध्ययन है - इसमें गर्भाशय, अंडाशय, गर्भाशय ग्रीवा और योनि शामिल हैं। महिला प्रजनन प्रणाली के कार्य, चिकित्सा विकार और रोग सभी स्त्री रोग के अंतर्गत आते हैं।

स्त्री रोग संबंधी शिकायतें मासिक धर्म की समस्याओं से लेकर गर्भाशय फाइब्रॉएड, डिम्बग्रंथि के सिस्ट और सर्वाइकल पॉलीप्स तक होती हैं। ये समस्याएं असहज और दर्दनाक से लेकर जानलेवा तक होती हैं, और ये प्रजनन क्षमता को भी प्रभावित कर सकती हैं।

स्त्री रोग संबंधी कैंसर भी दुख की बात है - रॉयल कॉलेज ऑफ ओब्स्टेट्रिशियन एंड गायनेकोलॉजिस्ट के अनुसार, हर साल 21,000 से अधिक महिलाओं को निदान मिलता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि स्त्री रोग संबंधी मुद्दों की पूरी तरह से जांच की जाए जब वे उत्पन्न हों।

आपकी व्यक्तिगत और शारीरिक परिस्थितियों के आधार पर, आपका सलाहकार स्त्री रोग विशेषज्ञ सलाह दे सकता है, परीक्षण आयोजित कर सकता है, परीक्षाएं कर सकता है या सर्जरी की सिफारिश भी कर सकता है। स्त्री रोग क्लीनिक गर्भावस्था के शुरुआती चरणों के दौरान गर्भनिरोधक और विकारों के इलाज के विकल्पों पर सलाह भी दे सकते हैं।

हमें अपने अस्पतालों में स्त्री रोग विशेषज्ञों की सहायता करने पर गर्व है जो आपके जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए स्त्री रोग संबंधी मुद्दों का परीक्षण, निदान और उपचार या प्रबंधन करने में मदद कर सकते हैं।

• भारी रक्तस्राव अवधि;
  • अवधि के बीच रक्तस्राव;
  • आंतरायिक या अनियमित अवधियों;
  • पीरियड्स के दौरान या बीच में पेट या पैल्विक दर्द;
  • खुजली या जलन और अनियमित निर्वहन।
  • आप स्त्री रोग विशेषज्ञ से गर्भनिरोधक पर भी चर्चा कर सकती हैं, या उनसे गर्भावस्था के शुरुआती चरणों के बारे में बात कर सकती हैं।
service-img06
welcome